Which are the best apps for Android?


Friends ऐप से तो आप भलीभाँति परिचित होंगे जिसका फुल फॉर्म होता है - APPLICATION👉📱

तो दोस्तों apps तो आपको हजारों मिल जायेंगे GOOGLE PLAY STORE 💈 पर,  अब हम उनमें से किन - किन  apps को जाने कि कौन से app में क्या  Features है। 







लेकिन Depend  ये करता है कि कौन से  app हमारे काम के हैं या उपयोगी है और कौन से नहीं क्योंकि प्रत्येक  Person अपनी जरूरत के हिसाब से Application  को  Install   करके उनका यूज़ करता है, तो चलिये  Friends  आज की इस पोस्ट में आप ऐसे आठ  (8)APPS के बारे में जानोगे जिनका कहीं ना कहीं आप यूज़ कर सकते हैं और यह आपके लिए उपयोगी भी साबित हो सकते हैं। 



  SC - OS 3 
 ACTIVITY BUBBLES 
  1 M G
  CAMSCANNER
  STENO NOTES
  AUDIO MANAGER LITE
  TYPE WISE KEYBOARD🎹
  URBAN CLAPS APP





1- SC - OS 3 




FRIENDS  हम सभी के फोन में 📷 Camera and  video   recording  के फीचर्स तो हैं ही जिनकी सहायता से हम किसी की भी image click कर सकते हैं  और वीडियो बना सकते हैं
फोटो क्लिक करने पर या वीडियो बनाने पर सामने वाला  Person समझ जाता है कि आपके द्वारा उसकी फोटो क्लिक की गई है या वीडियो  Capture  किया गया है । 





Interface of SC - OS 3 camera app



इस परिस्थिति में वो  Person आपसे सहमत भी हो सकता है और आपको मुश्किल में भी डाल सकता है,लेकिन  Friends Technology  के इस युग में आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है। 



 SC - OS 3 एक ऐसा  Unique  और  👍💯 Best ऐप, है जिसकी सहायता से आप गुप्त तरीके से किसी की भी फोटो Click कर, सकते है या विडियो बना सकते हैं। 


इस ऐप में आप को ऐसे खास फीचर्स मिलेंगे जो  Silent🔇 mode में भी काम करते हैं और  Active Mode में भी काम करेंगे
मतलब अगर आपकी स्क्रीन ON रहेगी तब भी यह काम करेगा और जब स्क्रीन 📴 OFF हो जाएगी तब भी आप वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते और Image भी click  कर सकते हैं। 



इसका Mostly  उपयोग यह हो सकता है कि जैसे अचानक कोई घटना हो गई हो किसी की जासूसी करना हो या लड़ाई झगड़े का मामला हो तो आप आसानी से उस दृश्य को  Capture करके अपने हिसाब से जरूरत पड़ने पर यूज कर सकते हैं । 



 इस ऐप के Features को देखते हुए मैंने इसका नाम जासूसी ऐप रखा है आपके माइंड में इस ऐप के बारे में क्या नाम है हमें कमेंट में जरुर बताएं। 




2-  ACTIVITY BUBBLES




हर व्यक्ति  SMARTPHONE की लत से छुटकारा पाना चाहता है , लेकिन social media💿 के massage आते  ही व्यक्ति  धीरे- धीरे फोन के  features   में enter करता चला जाता है और घंटों समय ऐसे ही बीत जाता है कि पता भी नहीं चलता जिस कारण व्यक्ति चाहकर भी Smartphone की लत से छुटकारा नहीं पा पाता है । 



Activity bubbles 




ऐसे में  Activity Bubbles App आपके स्मार्टफोन की लत को दूर कर सकता है ,यह एक लाइव  wallpaper app है , जो आपके फोन पर बिताए समय को बबल्स के रूप में दिखाता है । जितना  ज्यादा आप फोन यूज करोगे बबल्स और उनके आकार बढ़ते चले जाते हैं, तो आपके  mind  में ये लक्ष्य होना चाहिए कि  इन बबल्स को छोटा और कम रखना होता है ।




3- 1 M G(one ☝ MG) 






फ्रेंड्स इस app का नाम चिकित्सा क्षेत्र से जुड़ा हुआ है लेकिन यह app आपके बहुत काम की भी हो सकती है  दोस्तों आपने कभी ना कभी तो दवाई खाई होंगी या फिर आपकी फैमिली का कोई  भी member  जो  दवा💊 खाता हो  उस दवा का नाम आप इस app में   search करके देख सकते हैं इससे आपको दवा की सही  Information Details  में पढ़ने को मिल जायेगी । 



जब कभी भी डॉक्टर आप को 💊 दवायें  recommend करे तो आप उस दवा का नाम इस app में  search करके देख सकते और पता लगा सकते हैं कि क्या सच में यह दवा इस रोग में  Work करती है या नही इसमें आपको दवा का सही मूल्य भी पता चल जायेगा। 



Do not forget this interface when you install this app



वैसे दोस्तों आप यह  भी जान लीजिए कि यह app के  developers  indians  ही हैं इसलिए सभी indians medicines💊 की इंफॉर्मेशन आपको इस app बिल्कुल सही-सही मिल जाएगी। 




4- CAM SCANNER 




फ्रेंड्स आपके पास  Smartphone तो होगा ही और उसमें आप ढेर  सारे ऐप भी स्टॉल किये होंगे लेकिन अगर आप  एक  Proper Student हो तो आपको एक और app जरुर install करना चाहिये जिसका नाम है CAM SCANNER 



Cam scanner app 📲👉📱📲



इस app  की सहायता से आप किसी भी डॉक्यूमेंट को स्कैन करके उसकी pdf बना सकते हो चाहे वह एक पेज हो या अनेक पेज हो
इस app की सबसे खास बात यह है कि यह बिल्कुल  Scanner Machine की तरह डॉक्यूमेंट को स्कैन करता है और इसमें आप जो भी डॉक्युमेंट स्कैन करोगे उसकी क्वॉलिटी अच्छी और साफ सुथरी रहेगी जिससे डॉक्युमेंट सेंड करने पर उसकी क्वालिटी कभी भी चेंज नहीं होगी। 




 5- STENO NOTES 




यह एक तरह का NOTES 📲 APP है । इसमें आप नोट्स पर हैशटैग (मतलब आप अपने हिसाब से कुछ भी स्टिकर ) लगाकर इन्हें फोल्डर्स में  Create कर सकते है । 




Steno notes 📲app



इसमें हर फोल्डर को अलग - अलग रंग दिया गया है , जिससे  आपको 👉 इन्हें पहचानने में दिक्कत नहीं होगी। आप कुछ भी  एक की - वर्ड डालकर किसी भी टेक्स्ट के फोल्डर या फाइल्स को आसानी से ढूंढ सकते हैं  । 




 6-  AUDIO MANAGER LITE 




अगर आप हर समय फोन की रिंग वॉल्यूम कॉल साउंड , अलार्म जैसे अलग - अलग ऑडियो प्रोफाइल को बदलते रहते हैं , तो यह एप आपके लिए  बहुत अच्छा विकल्प हो सकता है । यह एप वॉल्यूम लेवल को  Automatically Adjust  कर लेता है ।



A M L app


 बिना किसी मानवीय सहायता  ( मतलब आपको इसमें कुछ भी setting करने की जरूरत नहीं पड़ेगी )  यह  अपने आप  आवाज बदलने का रूटीन भी देख लेता है , जिन्हें आप आसानी से प्रोग्राम कर सकते हैं ।




 7-  TYPE WISE KEYBOARD 




इस नई Keyboard ki keys बड़ी होती  हैं । यह आम की - बोर्ड से बिल्कुल अलग है । इनकी  keys Hexagon की आकार की हैं । इसमें कोई ' बैकस्पेस key नहीं  होती है । 







 keyboard यूआई को हल्का - सा लेफ्ट साइड स्लाइड करेंगे तो टेक्स्ट अपने आप गायब हो जाएगा , साथ ही इसमें डार्क मोड और जल्दी टाइपिंग सीखने के लिए कई तरह के गेम भी मौजूद हैं ।





 8-  URBAN CLAPS👏 





Friends URBAN CLAP एक तरह का ☝सर्विस प्रोवाइडर ऐप है इस ऐप की मदद से आप घर बैठे अपने घर के किसी भी प्रोडक्ट की रिपेयरिंग एवं सर्विस करा सकते हैं , छोटी वस्तुओं से लेकर  बड़ी  वस्तुओं तक  जरूरत का हर सामान घर बैठे ही बनवा सकते हैं । 



Interface of U claps app



आपको कहीं भी बाहर या इधर-उधर भटकने की जरूरत नहीं पडे़गी
आप इस ऐप की मदद से  Electronics items, 🔧👷 Plumber Freeze,  AC, Cooler, 🚲 BIKE, 🚗 Car, LCD एवं विभिन्न तरह की सर्विस अगर बैठे आसानी से करवा सकते हैं , है ना ये  बिल्कुल आरामदायक  APP 📲👉📱📲👉📱 


Friends ye sabhi  apps apko Google Play Store per asaani se mil jayenge.